Part-7 आसान तरीका Blogger Language change कैसे करें।

आसान तरीका Blogger Language change कैसे करें हिन्दी में जानिए

Blogger Language Change कैसे करें: क्या आप अपने ब्लॉगर ब्लॉग की भाषा को बदलना चाहते हैं? यदि हां तो सही सही पोस्ट में आए हैं क्योंकि आज के इस पोस्ट में हमने आपको “अपने ब्लॉगर में Blogger language Change कैसे करें” के बारे में बताया है।

अक्सर नए ब्लॉगर्स ब्लॉग बनाते वक्त अपनी ब्लॉग कि भाषा में ध्यान नहीं दे पाते हैं। और उन्हें ये पता नहीं होता है कि वो किस भाषा में लिख रहे हैं या किस देश के लिए लिख रहे हैं। यदि आप भी ब्लॉगिंग में इस जानकारी से अभी अनजान है तो घबराने कि जरूरत नहीं है। आप इस लेख को शुरू से लेकर अंत तक पूरा पढ़िए आपकी परेशानी का हल निकालना हमारी जिम्मेदारी है।

अपने ब्लॉगर ब्लॉग की भाषा बदलने से पहले मैं ब्लॉग भाषा के बारे में आपको बताना चाहूंगा कि आखिर हमें अपने ब्लॉग की भाषा को बदलने की जरूरत क्यों है।

Blogger language change
Blogger language change कैसे करें

Blogger language change करना क्यों जरूरी है?

यदि आप सिर्फ भारत देश के लिए पोस्ट लिख रहे हैं तो आपको ये तो पता होगा की भारत में हिंदी भाषा का प्रयोग होता है। यहां पर सबसे ज्यादा हिंदी भाषा बोली जाती है। तो आप ये समझ लीजिए कि आपको भारत देश के लिए हिंदी भाषा में ही लेख लिखना है।

यदि आप अपने पोस्ट को United states or United Kingdom में रैंक करना चाहते हैं तो आप जानते होंगे की वहां पर अंग्रेजी भाषा बोली जाती है तो आपको अंग्रेजी भाषा में ही लेख लिखना चाहिए।

इतना ही नहीं आप किसी भी देश के लिए पोस्ट लिखे या किसी देश को टारगेट करके अपने ब्लॉग पोस्ट लिखें । आपको उसी देश की भाषा में पोस्ट लिखना चाहिए। ताकि उस देश के लोग आपके पोस्ट को अच्छे से पढ़ सकें और ठीक से समझ सकें।

अपने ब्लॉग में SEO की सेटिंग कैसे करें?

Blogger template को कैसे बदलें?

इसके लिए आपके ब्लॉग सेटिंग में भाषा बदलने कि ऑप्शन होती है। आप वहां से भाषा को बदल सकते हैं। अब आप समझ गए होंगे कि आपके ब्लॉग सेटिंग में जो भाषा चयनित है आपके पोस्ट की भाषा भी वही होना चाहिए। इससे सबसे बड़ा फायदा यह होगा है कि गूगल की नजर में आपका ब्लॉग भाषा के लिए मान्य है। इससे गूगल आपके ब्लॉग को अधिक महत्व देगा।

इसके आलावा आपको गूगल के search console में भी उसी देश को टारगेट करना है जिस देश से आप ट्रैफिक लाना चाहते हैं। इससे संबंधित जानकारी “किसी भी देश को कैसे टारगेट करें” के बारे में आने वाले ब्लॉगिंग पार्ट में बताएंगे। आप यदि हमारे पोस्ट को लगातार फॉलो कर रहे है तो आपको उस पोस्ट को जरूर पढ़ना चाहिए।

चलिए अब ज्यादा समय ना गवते हुए मैं आपको “ब्लॉग की भाषा कैसे बदले” के बारे में बताता हूं। आप हमारे द्वारा बताई गई जानकारी स्टेप by step फॉलो कीजिए।

How To blogger Language language

“अपने blogger language change कैसे करें” की जानकारी पाने के लिए आप इन स्टेप्स को ध्यान से फॉलो करें।

स्टेप: 1 Blog Menu Baar
सबसे पहले आपको अपने ब्लॉग में जाकर उस ईमेल अकाउंट से लॉग इन कर लेना है जिससे आपने अपना ब्लॉग बनाया था।

स्टेप: 2 Settings
अब आपके सामने मेनू बार की लिस्ट दिखाई दे रही होगी। इसी लिस्ट में आपको एक सेटिंग की ऑप्शन भी देखने को मिलेगी। आपको इस सेटिंग पर क्लिक करना है।

स्टेप: 3 Blog Language
यहां पर आपको तीसरे नंबर में “ब्लॉग भाषा” की ऑप्शन मिलेगी। आपको ब्लॉग भाषा में क्लिक कर देना है।

अब आप उस भाषा का चुनाव कर सकते हैं जिस भाषा में आपका ब्लॉग है अथवा जिस भाषा में आप आर्टिकल लिखते हैं। “blogger language change Kar” लेने के बाद आप नीचे सेव के बटन पर क्लिक कीजिए।

बधाई हो आपने सफलतापूर्वक अपने blogger language change Kar ली है।

ब्लॉग भाषा बदलने से संबंधित आखरी शब्द

आज के इस ब्लॉगिंग part-7 में आपने “Blogger language Change कैसे करें” के बारे में सीखा है। उम्मीद करता हूं कि आपके लिए ये पोस्ट महत्वपूर्ण साबित हुई होगी। यदि आपको अपनी ब्लॉग भाषा बदलने में कोई परेशानी हो रही है तो हमें कमेंट जरूर करें । हमें आपकी मदद करने में खुशी होगी। आशा करता हूं कि ये पोस्ट आपको पसंद आई होगी। जाते जाते आपसे एक बात और कहना चाहूंगा इस पोस्ट को अपने फ्रेंड्स के साथ Facebook whatsapp आदि में शेयर करें।
धन्यवाद्

Leave a Comment

error: Content is protected !!